Examine This Report on किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



मुख्य प्रवेश द्वार के लिए लाइट लगवाते समय लाल रंग का इस्तेमाल नहीं करें।

लाल या नारंगी जैसे चमकीले रंगों का इस्तेमाल नहीं करें।

दिखाए गए दो चित्र विशेष रूप से उन लोगों के बीच प्रचलित हैं जो चाहते हैं कि उनके शयनकक्षों में मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन हों।

The portal gives a platform for assets purchasers and sellers to Track down properties of interest and supply information on the property space inside of a transparent and unambiguous way. Get the Formal Application

आजकल आपको कपड़े, रत्न, मोती, शुभ लाभ तोरण, छोटी घंटियों, कलश और स्वस्तिक डिजाइन आदि से बने फैंसी तोरण और बंधनवार मिल जाएंगे। पीले, नारंगी, लाल और हरे जैसे शुभ रंगों में तोरण चुनें।

अगर घर में एक से ज्यादा मंजिलें हैं तो प्रत्येक मंजिल पर दरवाजे एक के ऊपर एक नहीं होने चाहिए.

चावल की खीर बन जाने पर एक चम्मच गुलाब का शरबत डालें, खीर की रंगत और स्वाद बढ़ जाएगा।

जिस तरह आप घर के बाकी कमरों में खिड़कियों पर पर्दे का इस्तेमाल करती हैं, उसी तरह किचन की खिड़कियों पर भी पर्दे लगाएं। पर्दे लगाने से न सिर्फ गंदगी को अंदर आने से रोक सकती हैं बल्कि इससे प्राइवेसी भी बरकरार रहती है। अपनी पसंद के किसी भी शेड्स और कलर के पर्दों को इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको लगे कि किचन में धुआ या फिर गैस भर रही है तो इन पर्दों को साइड कर दें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के here लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

सुनिश्चित करें कि घर का मेन डोर स्वागत योग्य हो. वास्तु के अनुरूप रंगों से ही इस पर पुताई करें.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार का रंग

मार्बल स्लैब पर सब्ज़ियां काटने से चाकू की धार कम हो जाती है.

लाइटिंग: सुनिश्चित करें कि मुख्य प्रवेश द्वार के आसपास का क्षेत्र अच्छी तरह से प्रकाशित हो। उचित रोशनी का प्रबंध करें। पीली रोशनी के लिए जाएं, जो सूरज की रोशनी की तरह दिखती है और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है। 

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

घर के प्रवेश द्वार के लिए वास्तु: मुख्य द्वार के दोष के उपाय

Report this wiki page